MP: जब आधी रात आग बुझाने कूद गये रेंजर, आग पर पाया गया काबू

उमरिया। बाघों के लिए विश्व प्रसिद्ध बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के धमोखर परिक्षेत्र के जंगल में आग लग गई, जिसकी भनक लगते ही श्रीवास्तव रेंजर आग बुझाने अकेले ही डटे रहे, जब तक विभागीय टीम घटना स्थल पहुंचती तब तक रेंजर ने एक बड़े एरिया में लगी आग पर काबू पा लिया था। बता दें कि गुरुवार की रात
बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के धमोखर परिक्षेत्र के अलग अलग स्थानों में आग लगने की जानकारी परिक्षेत्र अधिकारी को मिली। परिक्षेत्र अधिकारी विजय श्रीवास्तव ने एक जगह टीम भेजी तो दूसरी जगह स्वंय हाथों में हरे पत्तों की टहनी लेकर आग बुझाने लगे। दो ब्लोवर मशीनो को मौके पर बुलवाया गया, कड़ी मशक्कत के बाद दो ब्लोवर मशीन सहित दस अधिकारी कर्मचारियों की टीम ने आग पर काबू पाया। वन परिक्षेत्र अधिकारी विजय श्रीवास्तव ने बताया कि मैं जंगल में गश्त कर रहा था,आग की जानकारी मिली मैं टीम के साथ मौके पर पहुंचा। आग बुझाने में जुट गया। फिर ब्लोवर को और कर्मचारियों को बुलाया गया। आग पर काबू पा लिया गया है और जंगल में लगातार गश्त की जा रही है।

Sanjay Saxena

BSc. बायोलॉजी और समाजशास्त्र से एमए, 1985 से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय , मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के दैनिक अखबारों में रिपोर्टर और संपादक के रूप में कार्य कर रहे हैं। आरटीआई, पर्यावरण, आर्थिक सामाजिक, स्वास्थ्य, योग, जैसे विषयों पर लेखन। राजनीतिक समाचार और राजनीतिक विश्लेषण , समीक्षा, चुनाव विश्लेषण, पॉलिटिकल कंसल्टेंसी में विशेषज्ञता। समाज सेवा में रुचि। लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को समाचार के रूप प्रस्तुत करना। वर्तमान में डिजिटल और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़े। राजनीतिक सूचनाओं में रुचि और संदर्भ रखने के सतत प्रयास।

Related Articles