Political

इंदौर में छात्र नेताओं को पुलिस ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, DAVV का घेराव करने पहुंचे थे, 20 से ज्यादा घायल

इंदौर। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (DAVV) के बाहर स्टूडेंट्स ने गुरुवार को प्रदर्शन किया। ये स्टूडेंट्स कोर्स पूरा होने के बाद 10 दिन के अंदर डिग्री देने समेत 11 सूत्रीय मांगों को लेकर यूनिवर्सिटी का घेराव करने और कुलपति को ज्ञापन देने पहुंचे थे। पुलिस ने इन्हें मेन गेट पर ही रोकने की कोशिश की तो प्रदर्शनकारी बैरिकेड्स पर चढ़ने लगे।

हंगामा बढ़ते देख पुलिस ने लाठियां भांजना शुरू कर दीं। आखिर में वाटर कैनन का इस्तेमाल कर स्टूडेंट्स को खदेड़ दिया गया। 20 से ज्यादा छात्रों को चोटें भी आईं। पुलिस ने NSUI के प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष चौकसे समेत 50 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि, सभी को जिला जेल से मुचलके पर छोड़ दिया गया।

विरोध प्रदर्शन भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (NSUI) के बैनर तले किया गया। इसमें यूनिवर्सिटी से जुड़े कॉलेजों के छात्र आस-पास के जिलों से भी आए थे।

एग्जाम लेट करने और छात्रों को फेल करने का आरोप

NSUI नेताओं का आरोप है कि यूनिवर्सिटी प्रशासन की वजह से एग्जाम लेट हुए। 10 हजार छात्र-छात्राओं को एमबीए परीक्षा में फेल कर दिया गया। शिक्षकों की ड्यूटी राजनीतिक कार्यक्रमों में लगा दी जाती है। एक से अधिक विषय में एटीकेटी देने के साथ सीईटी परीक्षाओं में धांधली की जा रही है।

ज्ञापन देने और घेराव कार्यक्रम की सूचना स्थानीय पुलिस के पास थी। इसके चलते यूनिवर्सिटी परिसर में सुबह से ही भारी पुलिस बल पहुंच गया था। उच्च अधिकारियों ने किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए पुलिस को पूरी तैयारी रखने के निर्देश दिए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button