Political

रक्षा पर संसदीय स्थायी समिति में राहुल गांधी का नाम; इन सांसदों को भी किया नामित

नई दिल्ली। लोकसभा सदस्यता बहाल होने के कुछ दिनों बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी को रक्षा मामले से संबंधित संसदीय स्थायी समिति के लिए नामित किया गया है। मार्च में अयोग्य ठहराए जाने से पहले राहुल गांधी रक्षा पर संसदीय पैनल के सदस्य थे। लोकसभा बुलेटिन में इसकी जानकारी दी गई।

जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस सांसद अमर सिंह को भी समिति में नामित किया गया है। आप के नवनिर्वाचित लोकसभा सदस्य सुशील कुमार रिंकू को कृषि, पशुपालन और खाद्य प्रसंस्करण समिति के लिए नामित किया गया है। रिंकू ने हाल ही में जालंधर लोकसभा उपचुनाव जीता था और संसद के निचले सदन में आप के एकमात्र सदस्य हैं। राकांपा के फैजल पीपी मोहम्मद की लोकसभा सदस्यता भी मार्च में बहाल हुई थी। उन्हें भी उपभोक्ता मामले, भोजन और सार्वजनिक वितरण समिति के लिए नामित किया गया है।

सात अगस्त को राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता बहाल कर दी गई थी। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने उनकी मोदी उपनाम टिप्पणी से जुड़े 2019 के मानहानि मामले में उनकी सजा पर रोक लगा दी थी। राहुल गांधी को 24 मार्च को लोकसभा सदस्य के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया था। उन्हें गुजरात की एक अदालत ने उन्हें मामले में दोषी ठहराया था और दो साल की जेल की सजा सुनाई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button