MP: जीतू पटवारी ने कहा, देवड़ा का वित्तीय प्रबंधन घटिया, तो कैबिनेट मंत्री पटेल बोले, पैरों की धूल भी नहीं पटवारी…?

भोपाल । प्रदेश में पिछले दिनों पेश किए गए 2024-25 बजट पर सियासत नहीं रुक रही है. आज कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने डिप्टी सीएम और वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा पर निशाना साधा. पीसीसी चीफ ने CAG रिपोर्ट के आधार पर वित्त मंत्री को घटिया बताया और उनसे इस्तीफे की मांग की. इधर, पटवारी के बयान पर पलटवार करते हुए कैबिनेट मंत्री प्रहलाद पटेल ने कहा कि दलित का अपमान महंगा पड़ेगा।

पटवारी ने कहा, मैं आरोप लगाता हूं कि वित्त मंत्री का प्रबंधन घटिया है और यह बात मैं सीएजी की रिपोर्ट के आधार पर कह रहा हूं, जिसमें कहा गया है कि वित्तीय प्रबंधन घटिया स्तर का है. बजट का सही प्रबंधन नहीं किया गया है. इसलिए वित्त मंत्री से इस्तीफा मांगता हूं. अगर वित्त मंत्री इस्तीफा न दें तो मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को उन्हें बर्खास्त कर देना चाहिए.’

प्रहलाद पटेल बोले दलित का अपमान महंगा पड़ेगा
पीसीसी चीफ जीतू पटवारी के घटिया वाले बयान पर कैबिनेट प्रहलाद पटेल ने पलटवार किया. उन्होंने कहा, मैं जीतू पटवारी को सलाह नहीं दूंगा, लेकिन जीतू पटवारी को यह राय जरुर दूंगा कि संसदीय भाषा का उपयोग करना सीखें. मैं इसलिए इस बात पर कोई जवाब नहीं देना चाहता क्योंकि उनके वरिष्ठ नेताओं का भी यही हाल है. जीतू पटवारी जगदीश देवड़ा के पैरों की धूल भी नहीं है. दलित का अपमान करना ये बयान जीतू पटवारी को बहुत महंगा पड़ेगा.

Sanjay Saxena

BSc. बायोलॉजी और समाजशास्त्र से एमए, 1985 से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय , मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के दैनिक अखबारों में रिपोर्टर और संपादक के रूप में कार्य कर रहे हैं। आरटीआई, पर्यावरण, आर्थिक सामाजिक, स्वास्थ्य, योग, जैसे विषयों पर लेखन। राजनीतिक समाचार और राजनीतिक विश्लेषण , समीक्षा, चुनाव विश्लेषण, पॉलिटिकल कंसल्टेंसी में विशेषज्ञता। समाज सेवा में रुचि। लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को समाचार के रूप प्रस्तुत करना। वर्तमान में डिजिटल और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़े। राजनीतिक सूचनाओं में रुचि और संदर्भ रखने के सतत प्रयास।

Related Articles