Lok Sabha Election: मुरैना में कांग्रेस प्रत्याशी नीटू सिकरवार नजरबंद

मुरैना। प्रदेश में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए मतदान शुरू हो चुका है. तीसरे चरण में मध्य प्रदेश की 9 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है. सुबह से मतदान केंद्रों पर भारी भीड़ देखने को मिल रही है. तो वहीं दूसरी तरफ ग्वालियर-चंबल क्षेत्र से भी खबर सामने आ रही है. मुरैना-श्योपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी  सत्यपाल नीटू सिकरवार को नजरबंद किए जाने की खबर सामने आई है।

जानकारी के मुताबिक कांग्रेस प्रत्याशी सत्यपाल नीटू सिकरवार को पुलिस लाइन में नजर बंद किया गया है. एमपी तक से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा ” केवल कांग्रेस ही ऐसी पार्टी है जिसका आज भी लोकतंत्र पर भरोसा है” प्रशासन ने नियम बनाया है कि तीनों प्रत्याशी एक साथ बैठेगें. मुझे भी 7 बजे का समय दिया गया था. मैं सही समय पर आ गया हूं” लेकिन सत्ता पक्ष के लोगों का अपना एक अलग रवैया है” आपको बता दें वहीं बीएसपी प्रत्याशी रमेश गर्ग को भी कड़ी पुलिस निगरानी में रखा गया है।

नजरबंद होने से पहले नीटू सिकरवार हनुमान जी की पूजा अर्चना करके पुलिस लाइन पहुंचे. उन्होंने कहा कि “न्याय के देवता है हनुमान जी तो न्याय तो करेंगे ही” वे आगे कहते हैं कि “जिस प्रकार की स्थिति भारतीय जनता पार्टी द्वारा निर्मित की गई है लोगों को डराया धमकाया जा रहा है. पूरा प्रशासन बीजेपी के इशारों पर काम कर रहा है. हालात ऐसे हैं कि ऐसा लग रहा है मानों जैसे मुरैना संसदीय क्षेत्र बस में ही चुनाव हो रहा है।

जानकारी के मुताबिक मुरैना – श्योपुर लोकसभा के लिए सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू हो चुकी है. यहां शाम 6 बजे तक वोट डाले जाएंगे. इस सीट पर 15 प्रत्याशी मैदान में हैं. मुख्य मुकाबला कांग्रेस के सत्यपाल (नीटू) सिकरवार और भाजपा के शिव मंगल सिंह तोमर के बीच है।

कांग्रेस प्रत्याशी नीटू सिकरवार ने दावा किया कि प्रदेश भर के नेताओं ने दिन रात मुरैना लोकसभा में बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में सभाएं की हैं. लेकिन वे सभी सभाएं फ्लॉप साबित हुई हैं.पीएम मोदी की सभा हो या फिर सीएम मोहन यादव की सभा हो हर सभा केवल 500 लोग ही नजर आए. इसी लिए सिकरवार पूरे दावे के साथ कहते नजर आए कि वे करीब 2 लाख वोटों से चुनाव जीतेंगे।

Sanjay Saxena

BSc. बायोलॉजी और समाजशास्त्र से एमए, 1985 से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय , मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के दैनिक अखबारों में रिपोर्टर और संपादक के रूप में कार्य कर रहे हैं। आरटीआई, पर्यावरण, आर्थिक सामाजिक, स्वास्थ्य, योग, जैसे विषयों पर लेखन। राजनीतिक समाचार और राजनीतिक विश्लेषण , समीक्षा, चुनाव विश्लेषण, पॉलिटिकल कंसल्टेंसी में विशेषज्ञता। समाज सेवा में रुचि। लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को समाचार के रूप प्रस्तुत करना। वर्तमान में डिजिटल और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़े। राजनीतिक सूचनाओं में रुचि और संदर्भ रखने के सतत प्रयास।

Related Articles