MP: और अमित शाह के रथ से उतार दिया गया दीपक सक्सेना को… सम्मान न होने का आरोप लगाकर छोड़ी थी कांग्रेस..!

छिंदवाड़ा। मध्य प्रदेश में कांग्रेस का गढ़ और एकलौती लोकसभा सीट छिंदवाड़ा को जीतने के लिए बीजेपी कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं. पूरे छिंदवाड़ा भर में देश भर के तमाम दिग्गज नेता जनसभाओं को संबोधित कर रहे हैं. इसके साथ बीजेपी लगातार कांग्रेस में सेंधमारी कर रही है. पिछले दिनों कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए पूर्व मंत्री दीपक सक्सेना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. जिसके बाद कांग्रेस उन पर जमकर निशाना साधती नजर आ रही है।
कांग्रेस छोड़कर कर बीजेपी में शामिल हुए दीपक सक्सेना ने पार्टी छोड़ने से पहले कांग्रेस और कमलनाथ पर आरोप लगाया था कि पार्टी में उनका सम्मान नहीं हो रहा है, तो वहीं उनके बेटे ने भी कहा था कि इतने वर्ष सेवा करने के पिता जी कांग्रेस में घुट रहे थे, यही कारण है कि उन्हें कांग्रेस छोड़ बीजेपी में आना पड़ा है।
इसके बाद ये घटना हुई। छिन्दवाड़ा में गृहमंत्री अमित शाह का रोड शो हो रहा था. इस दौरान रथ पर प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, मुख्यमंत्री मोहन यादव समेत छिंदवाड़ा से बीजेपी प्रत्याशी और पूर्व मंत्री दीपक सक्सेना भी मौजूद थे. लेकिन जैसे ही रथ आगे बढ़ा वैसे ही सुरक्षा कर्मियों ने दीपक सक्सेना को नीचे उतरने के लिए कहा, लेकिन सक्सेना कहा माने, फिर सुरक्षा कर्मियों हाथ पकड़कर उन्हें नीचे उतार दिया. हालांकि बाद में उन्हें रथ पर पीछे साइड खड़ा रहने दिया. अब इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, और कांग्रेस जमकर हमलावर है।
कांग्रेस नेताओं का कहना है कि क्या इसी सम्मान के लिए बीजेपी में गए थे कि भरे रथ से नीचे उतार दिया जाए. आप तो कमलनाथ के करीबी थे साथ में बैठा करते थे और साथ में ही मंच शेयर किया करते थे, लेकिन बीजेपी में आपका गए अभी ज्यादा दिन भी नहीं हुए और हकीकत सबके सामने आ गई कि आपका कितना सम्मान बीजेपी में हो रहा है.

Sanjay Saxena

BSc. बायोलॉजी और समाजशास्त्र से एमए, 1985 से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय , मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के दैनिक अखबारों में रिपोर्टर और संपादक के रूप में कार्य कर रहे हैं। आरटीआई, पर्यावरण, आर्थिक सामाजिक, स्वास्थ्य, योग, जैसे विषयों पर लेखन। राजनीतिक समाचार और राजनीतिक विश्लेषण , समीक्षा, चुनाव विश्लेषण, पॉलिटिकल कंसल्टेंसी में विशेषज्ञता। समाज सेवा में रुचि। लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को समाचार के रूप प्रस्तुत करना। वर्तमान में डिजिटल और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़े। राजनीतिक सूचनाओं में रुचि और संदर्भ रखने के सतत प्रयास।

Related Articles