Madhya PradeshPolitical

MP: एमपी से सोनिया गांधी जाएंगी राज्यसभा? कमलनाथ की डिनर पॉलिटिक्स के पहले खेला दांव

भोपाल। दो अप्रैल 2024 को मध्य प्रदेश में राज्यसभा की पांच सीटें खाली हो रही हैं। इनमें से एक सीट कांग्रेस के खाते में जाएगी। कांग्रेस पार्टी की तरफ से कई दावेदार हैं। इनमें प्रबल दावेदार पूर्व सीएम कमलनाथ को माना जा रहा था। इसके बाद नई चर्चा शुरू हो गई है। एमपी कांग्रेस ने सोनिया गांधी को एक पत्र भेजा है। साथ ही एमपी से उन्हें राज्यसभा जाने का आग्रह किया है। कहा जा रहा है कि पार्टी के बड़े नेताओं की सहमति मिलने के बाद उनसे आग्रह किया गया है।

सोनिया गांधी के नाम सामने आने के बाद मध्य प्रदेश से राज्यसभा की दावेदारी पेश कर रहे कांग्रेस नेताओं का पत्ता साफ हो गया है। इस रेस में पूर्व सीएम कमलनाथ, प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव भी थे। कुछ दिन पहले पूर्व सीएम कमलनाथ ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी दिल्ली में मुलाकात की थी। इसके बाद अटकलें तेज हो गई थी कि कमलनाथ भी राज्यसभा जा सकते हैं। हालांकि नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने कहा है कि कमलनाथ जी राज्यसभा नहीं जा रहे हैं।

मीडिया से बात करते हुए प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि सोनिया गांधी को लेकर पूरे देश में यह भाव है कि उन्होंने प्रधानमंत्री का पद त्यागा है। अगर वह मध्य प्रदेश से राज्यसभा जाती हैं तो मेरे लिए सौभाग्य की बात है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश का सम्मान बढ़ेगा। साथ ही मध्य प्रदेश के सम्मान में ताकत आएगी।

जीतू पटवारी ने कहा कि यह सिर्फ मेरी मांग नहीं है। यह कमलनाथ जी की भी मांग है। सोनिया गांधी से मिलकर उन्होंने भी आग्रह किया है। एमपी के सारे नेताओं ने कहा है कि अगर सोनिया गांधी यहां से राज्यसभा जाती हैं तो इससे अच्छा क्या होगा। इसके साथ ही जीतू पटवारी ने कहा कि अगर कमलनाथ जी का मन होगा तो हम सभी लोग उनके साथ हैं। वह हमारे सीनियर नेता हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button