Political

MP : गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के कार्यकर्ता बेकाबू हुए, पुलिस पर किया हमला, ASP व दो TI सहित 16 पुलिसकर्मी घायल…

भोपाल। मध्यप्रदेश के उमरिया में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर लाठी डंडों और पत्थर से हमला कर दिया. इस दौरान हुए बवाल में 16 पुलिसकर्मी बुरी तरह घायल हो गए. इनमें उमरिया के एडिशनल एसपी, दो टीआई भी शामिल हैं. तीन की हालत गंभीर बताई जा रहा है।

जानकारी के अनुसार, उमरिया जिले में 26 सितंबर को गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने कई मांगों को लेकर रैली के साथ विरोध प्रदर्शन करना तय किया था. पार्टी की मांगों में एक मांग प्रदेश की जनजाति कार्य मंत्री और जिले के मानपुर से विधायक मीना सिंह के विरुद्ध भ्रष्टाचार की जांच भी शामिल थी।

इस विरोध प्रदर्शन के लिए दोपहर तक उमरिया शहर के स्टेशन चौक पर गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में एकत्रित हो गए. इस दौरान उमरिया शहर में रैली निकालकर दुकानों को बंद कराने की मांग की जाने लगी।

लाठी और पत्थर से पुलिस पर किया गया हमला

पुलिस फोर्स कम संख्या में थी, जिस पर गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रदर्शनकारियों ने लाठी और पत्थर से हमला बोल दिया. प्रदर्शनकारियों ने पुलिस कर्मियों को घेरकर पीटा, जिसमें 16 पुलिसकर्मी घायल हो गए. घायलों में तीन की हालत गंभीर है. अभी तक पुलिस ने किसी पर भी केस दर्ज नहीं किया है. फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है. इस दौरान फ्लैग मार्च भी निकाला गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button