टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए पाकिस्तान जाने के लिए तैयार नहीं है

पाकिस्तान चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की तैयारियां कर रहा है. लेकिन भारतीय खिलाड़ी पाकिस्तान जाने के लिए तैयार नहीं है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का भी इरादा नहीं लग रहा है. एक रिपोर्ट के मुताबिक टीम इंडिया के खिलाड़ी पाक जाने के मूड में नहीं है. इसको लेकर बीसीसीआई जल्द ही आईसीसी से बात कर सकती है. पाकिस्तान में 2009 में श्रीलंका क्रिकेट टीम पर हमला हुआ था. टीम इंडिया के खिलाड़ी भी सुरक्षा को लेकर चिंतित हो सकते हैं.

एक सोर्स ने बताया कि टीम इंडिया के कई खिलाड़ी पाकिस्तान में जाकर खेलने को तैयार नहीं है. इसके साथ-साथ बोर्ड का मूड पाकिस्तान जाने का नहीं लग रहा है. अगर टीम इंडिया पाकिस्तान नहीं गई तो यह टूर्नामेंट हाईब्रीड मॉडल के तहत हो सकता है. ऐसी स्थिति में टीम इंडिया अपने मैच श्रीलंका या दुबई में खेल सकती है.

2009 में श्रीलंकाई टीम पर पाकिस्तान में हुआ था आतंकी हमला –

आतंकी घटनाओं की वजह से पाकिस्तान का रिकॉर्ड ठीक नहीं रहा है. श्रीलंका टीम 2009 में पाकिस्तान दौरे पर गई थी. श्रीलंकाई खिलाड़ी टीम बस में थे और लाहौर में उन पर हमला हो गया था. बीबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस आतंकी हमले में 5 पुलिसकर्मी मारे गए थे. इसके साथ-साथ 6 खिलाड़ी भी घायल हुए थे. इस वजह से कई साल तक कोई टीम पाकिस्तान खेलने के लिए नहीं गई.

भारत के न जाने से पाकिस्तान को होगा भारी नुकसान –

टीम इंडिया ने लंबे वक्त से पाकिस्तान के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है. इसके साथ-साथ टीम इंडिया अब चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भी जाने को तैयार नहीं है. इस वजह से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को भारी आर्थिक नुकसान हुआ है और यह अभी भी जारी है. टीम इंडिया एशिया कप के लिए भी पाकिस्तान नहीं गई थी.

Related Articles