सिद्धांत चतुर्वेदी ने अपनी असफल लव लाइफ को लेकर कही ये बात 

सिद्धांत चतुर्वेदी ने बॉलीवुड में अपने लिए एक अलग जगह बना ली है। गली बॉय में एमसी शेर के रूप में मशहूर हुए सिद्धांत ने ‘बंटी और बबली 2’ और ‘गहराइयां’ में अपनी भूमिकाओं से दर्शकों का दिल जीता है। सिद्धांत अपनी प्रोफेशनल लाइफ के अलावा अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी काफी चर्चा में रहते हैं। अब हाल ही में, अभिनेता ने अपनी लव लाइफ को लेकर खुलासा किया है और बताया है कि सिर्फ प्यार से रिश्ते नहीं चलते हैं।

हाल ही में, उन्होंने अपनी जिंदगी में आई असफलता के बारे में बात की और बताया कि रिश्तों के मामले में वे कैसे रहना चाहते थे। सिद्धार्थ कन्नन के साथ एक साक्षात्कार में, उन्होंने कहा, “जब मैं 18-19 साल का था, तब मैं प्यार में था। हम चार साल तक रिलेशनशिप में रहे। तब मुझे एहसास हुआ कि मैं एक्टिंग करना चाहता हूं और मुझे सीए करना है, और आपको जिंदगी में दो अलग-अलग चीजों की जरूरत होती है। तो यह एक बलिदान था। क्योंकि उस समय मैं शादी करने या जीवन भर के लिए उसमें बंधे रहने के लिए नहीं सक्षम नहीं था। क्योंकि मेरा अपना जीवन बदल रहा था। इसलिए मुझे लगता है कि यह सबसे बड़ा बलिदान था, जिसने मुझे आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।”

उनसे यह भी पूछा गया कि क्या यह उनके लिए एक डील ब्रेकर है, जब वह जिस व्यक्ति को पसंद करते हैं वह आपके जीवन में लोगों को स्वीकार नहीं करता है। जिस पर अभिनेता ने कहा, “मैं अपने परिवार और दोस्तों के बहुत करीब हूं क्योंकि वे मुझे जमीन से जोड़े रखते हैं। वे मुझे वैसा ही रखते हैं जैसा मैं हूं। और मैं उस दिशा में नहीं जाना चाहता, जहां मैं किसी के साथ हूं। मैं खुद को और अपने विश्वासों को खोना नहीं चाहता, खासकर तब जब आप सुर्खियों में हों। इसलिए, मेरे लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि दूसरा व्यक्ति इन सभी चीजों को स्वीकार करे।”

अभिनेता ने आगे कहा, “आप जिस दुनिया से आते हैं, उसकी स्वीकृति। क्योंकि प्यार मोहब्बत एक चीज है, लेकिन जिंदगी भर साथ रहना ऐसे ही नहीं होता, बहुत सारी चीज आपको एडजस्ट करनी पड़ेगी…समझनी पड़ेगी..कम बोलना पड़ेगा। प्यार से कोई भी रिश्ता नहीं चलेगा, स्वीकृति बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा है। आप लोग एक जगह पर रह सकते हैं और प्यार कर सकते हैं, लेकिन आपको दुनिया में बाहर जाना होगा”।

वर्कफ्रंट की बात करें सिद्धांत अपनी अगली फिल्म ‘युधरा’ और ‘धड़क 2’ के लिए पूरी तरह तैयार हैं। फैंस भी अभिनेता की इन फिल्मों का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

Related Articles