भाग्यशाली हूं कि द्रविड़ जैसे दिग्गज के साथ काम करने का अवसर मिला : रोहित

मुम्बई । भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने राहुल द्रविड़ की जमकर प्रशंसा की है। रोहित ने कहा कि वह भाग्यशाली हैं कि उन्हें द्रविड़ जैसे दिग्गज के साथ काम करने का अवसर मिला। भारतीय टीम की टी20 विश्व कप जीत के साथ ही मुख्य कोच के तौर पर द्रविड़ का  ढाई साल का कार्यकाल पूरा हुआ है। उनकी कोचिंग में भारतीय टीम एशिया कप, 2023 पुरुष एकदिवसीय विश्व कप और 2023 विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में पहुंची हालांकि तब वह खिताब नहीं जीत पायी थी लेकिन टी20 विश्वकप में टीम ने जीत के साथ ही उन्हें विदायी दी है। 

रोहित ने सोशल मीडिया में लिखा, प्रिय राहुल भाई, मैं इस पर अपनी भावनाओं को ठीक से व्यक्त करने के लिए सही शब्द ढूंढने की कोशिश कर रहा हूं पर मुझे भरोसा नहीं है कि मैं कभी ऐसा कर पाऊंगा, इसलिए यह मेरा प्रयास है। बचपन के दिनों से ही मैंने अन्य लोगों की तरह ही आपको भी आदर के साथ देखा है पर मैं काफी भाग्यशाली था कि मुझे आपके साथ इतने करीब से काम करने का अवसर मिला है। आप इस खेल के पूर्ण दिग्गज हैं, लेकिन आपने अपनी सारी प्रशंसा और उपलब्धियां दरवाजे पर छोड़ दीं। और हमारे कोच के रूप में चले गए और एक ऐसे स्तर पर आ गए जहां हम सभी को आपसे कुछ भी कहने के लिए पर्याप्त सहज महसूस हुआ।

गौरतलब है कि द्रविड़ ने साल 2021 में रवि शास्त्री से भारतीय टीम के मुख्य कोच का पद संभाला था। द्रविड़ का कार्यकाल दो साल का था पर टी20 विश्व कप के लिए इसे छह माह बढ़ा दिया गया था। द्रविड़ ने पहले ही कहा था कि वह वनडे विश्व कप के बाद कोच पद छोड़ रहे थे लेकिन रोहित के एक फोन के बाद उन्होंने अपना इरादा बदल दिया था। 

इसी को लेकर रोहित ने लिखा, इतने समय के बाद भी यह आपका उपहार, आपकी विनम्रता और इस खेल के प्रति आपका प्यार ही है जिससे मैंने आपसे बहुत कुछ सीखा है और हर याद को संजोकर रखूंगा। 

Related Articles