जिम्बाब्वे पर मिली जीत के बाद कप्तान शुभमन गिल ने दिया बयान

भारतीय टीम के कप्तान शुभमन गिल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में शानदार बैटिंग की। उन्होंने तीसरे टी20 मैच में 66 रन की पारी खेली और उनकी इस पारी के दम पर भारत ने 182 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 159 रन ही बना सकी और भारत ने ये मैच 23 रन से अपने नाम किया।

इस मैच में मिली जीत के साथ ही भारतीय टीम ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाई। तीसरा टी20 मैच जीतने के बाद शुभमन गिल ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान एक बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि हम जल्द-से-जल्द सीरी खत्म करना चाहते है।

भारत की जीत के बाद गदगद हुए शुभमन गिल

दरअसल, भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे के खिलाफ लगातार दूसरे मैच में जीत हासिल की। तीसरे टी20 मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया था। पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया ने 182 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 159 रन ही बना सकी। मैच में मिली जीत के बाद गिल ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान कहा कि यह हमारे लिए महत्वपूर्ण मैच था और हमने जिस तरह से बल्लेबाजी और गेंदबाजी में शुरूआत की, वो शानदार रही।

इसके बाद गिल से जब ये पूछा गया कि टीम 200 रन का स्कोर नहीं पार कर सकी, इस पर वह निराश थे। तो गिल ने कहा कि विकेट पर गेंद रूक-रूक कर आ रही थी, जिससे लेंथ गेंद पर हिट करना आसान नहीं था। गिल ने साथ ही कहा कि हम लेंथ गेंद पर भी हिट करना चाहते थे। हम सभी जानते हैं कि अगर विकेट से मदद मिलती है तो यह गेंदबाजों के लिए ही होगी। पर जीत में हर किसी ने योगदान दिया, ओपनर्स से लेकर बॉलर्स तक।

तीसरे टी20 मैच में वॉशिंगटन सुंदर ने 4 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट लिए और उन्हें मैच के बाद प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया। सुंदर को लेकर शुभमन गिल ने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो अच्छा लग रहा है। हर बार जब भी देश के लिए खेलत हूं तो शानदार लगता है। यह अच्छा विकेट था। पहले दो मैच में गेंदबाजों को काफी मदद मिली।

Related Articles