Political

CM से जुड़े कार्यक्रम में करतब दिखाने वाले की मौत, मुंह से आग निकालने का कर रहा था स्टंट; फेफड़ों में चला गया डीजल

छतरपुर। मध्यप्रदेश के छतरपुर में सीएम से जुड़े एक कार्यक्रम में मुंह से आग निकालने का स्टंट दिखा रहे युवक की मौत हो गई। उसने स्टंट दिखाने के लिए डीजल मुंह में भरा था। थोड़ी देर बाद वह गश खाकर गिर गया। डीजल फेफड़े में जाने से उसकी मौत हो गई। साथी कलाकारों ने भाजपा नेता पर जबरन स्टंट करने का दबाव बनाने का आरोप लगाया है। कांग्रेस ने पीड़ित के परिवार को तत्काल राहत राशि देने की मांग की है।

छतरपुर के नौगांव में शनिवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सभा और रोड शो था। इसमें भाजपा के एक नेता ने भीड़ जुटाने के लिए यूपी के कानपुर से आग का स्टंट करने वाले 9 कलाकारों को बुलवाया था।

भाजपा नेता ने धौंस जमाकर कहा- मुंह से आग निकालो

साथी कलाकारों ने बताया कि भाजपा नेता मानिक चौरसिया विधानसभा चुनाव के लिए टिकट की दावेदारी कर रहा है। उसने हमारी टीम को हायर किया था। उन्होंने धौंस दिखाकर मंच पर करतब दिखाने को कहा। वह कहने लगे कि मुंह से आग निकालने वाला स्टंट करो वरना एक रुपया भी नहीं मिलेगा।

डॉक्टर बोले- लंग्स में डीजल जाने से हुई मौत

कलाकारों ने बताया कि मंच पर स्टंटबाज कबीर सिंह (30) ने माउथ फायर स्टंट करने के लिए डीजल पिया और गश्त खाकर गिर गया। अचानक उसकी तबीयत बिगड़ने लगी। हम उसे अस्पताल ले गए। हालत खराब होने पर उसे जिला अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टर ने बताया कि उसके लंग्स में डीजल चला गया, जिससे उसकी मौत हो गई।

दिग्विजय बोले-पीड़ित परिवार को तत्काल राहत राशि दें

इस मामले में राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया- उन्होंने लिखा कि सुन कर दुख हुआ। इस व्यक्ति के परिवार को तत्काल राहत राशि स्वीकृत करें। दिग्विजय सिंह ने सीएम शिवराज सिंह और सीएम मध्यप्रदेश को टैग किया है।

पुलिस ने कहा- जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई

मामले में नौगांव थाना प्रभारी SI दीपक यादव का कहना है कि अभी तक कोई आवेदन या शिकायत प्राप्त नहीं हुई। वीडियो फुटेज और मृतक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी। सीएम के कार्यक्रम में ज्वलनशील पदार्थ कैसे आया? क्या इसकी परमीशन थी? कौन इसे करवा रहा था? इन सभी मामलों की भी जांच की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button