Political

ED ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में भोपाल के पीपुल्स ग्रुप पर छापा मारा, 8 लाख नगद और दस्तावेज बरामद

भोपाल। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में भोपाल स्थित पीपुल्स ग्रुप और उससे जुड़े प्रतिष्ठानों पर छापा मारा है। ईडी ने आठ लाख रुपये नगद और कुछ दस्तावेज बरामद किए हैं, जो ग्रुप के कुछ डायरेक्टरों के खिलाफ हैं। 

ईडी ने बयान जारी कर कहा है कि यह सर्च सोमवार को भोपाल में कई स्थानों पर की। जिन जगहों पर छापा मारा गया है, उनमें पीपुल्स ग्रुप के साथ ही उससे जुड़े प्रतिष्ठान, जैसे- सार्वजनिक जनकल्याण पारमार्थिक न्यास, पीपुल्स यूनिवर्सिटी, सार्क्स मेटल प्रा.लि. और उनके डायरेक्टर रोहित पंडित, मयंक विश्नोई और अन्य शामिल हैं।  

प्रवर्तन निदेशालय ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के प्रावधानों के तहत केस रजिस्टर किया था। ग्वालियर स्थित रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज ने शिकायत दाखिल की थी कि पीपुल्स जनरल हॉस्पिटल प्रा.लि., पीपुल्स इंटरनेशनल एंड सर्विसेस प्रा.लि. और पीजीएच इंटरनेशनल प्रा.लि. के निदेशकों ने अपने पद का दुरुपयोग किया। शून्य या बहुत कम ब्याज दर पर संबंधितों को 250 करोड़ रुपये से अधिक के कर्ज बांटे। इससे शेयरहोल्डर्स को नुकसान हुआ है और संबंधित कंपनियों को गलत तरीके से लाभ पहुंचाया गया है।  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button