Political

CDS, DRDO महानिदेशक, RBI गवर्नर ने महाकालेश्वर के दर्शन किए: दास बोले- महाकाल के भरोसे दुनिया चल रही

उज्जैन। सशस्त्र सेनाओं के रक्षा प्रमुख (CDS) अनिल चौहान और रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के गवर्नर शक्तिकांत दास ने महाकाल के दर्शन किए। शनिवार दोपहर दोनों परिवार के साथ उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर पहुंचे। CDS चौहान ने परिवार के साथ मंदिर के गर्भगृह से पूजन – अभिषेक कर भगवान महाकाल का आशीर्वाद लिया।

RBI के गवर्नर शक्तिकांत दास ने भी परिवार के साथ गर्भगृह से महाकाल दर्शन किए। महाकाल मंदिर समिति ने दोनों प्रमुख हस्तियों का शॉल और श्रीफल प्रसाद भेंट कर सम्मान किया। RBI गवर्नर शक्तिकांत दास ने मीडिया से बातचीत में कहा कि महाकाल के भरोसे दुनिया चल रही है। सबका मंगल हो यही प्रार्थना की है।

थल सेना की पूर्वी कमान के प्रमुख और DRDO की महानिदेशक ने भी किए दर्शन

इससे पहले भारतीय थल सेना की पूर्वी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल राणा प्रताप कलिता और डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन (DRDO) की महानिदेशक डॉ. चंद्रिका कौशिक महाकाल की भस्म आरती में शामिल हुए। दोनों ने नंदी हॉल में बैठकर आशीर्वाद लिया।

भस्म आरती खत्म होने के बाद उन्होंने चांदी द्वार से महाकाल के दर्शन किए। शनिवार को रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के गर्वनर शक्तिकांत दास, डिप्टी गवर्नर टी रविशंकर, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ अनिल चौहान, सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस अरविंद कुमार के परिवार के साथ महाकाल मंदिर आने की उम्मीद है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button