National

Cash गिनते-गिनते खराब हुई मशीनें, कहां है कांग्रेस नेता धीरज साहू का गुप्त खजाना

Income Tax Raid: झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य धीरज प्रसाद साहू के घर और कार्यालयों पर आयकर विभाग की छापेमारी बीते 72 घंटों से जारी है। अब तक 300 करोड़ की नकदी विभाग ने बरामद कर ली है। साहू के करीबियों और रिश्तेदारों के ठिकानों पर आयकर विभाग की दो दिनों से जारी छापेमारी में 100 करोड़ से भी ज्यादा कैश बरामद किए जाने की सूचना है। आयकर विभाग के सूत्रों के मुताबिक ओडिशा में बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड (BDPL) के ठिकानों से सबसे ज्यादा कैश बरामद किए गए हैं। नोटों की गिनती के लिए कई मशीनें लगाई गई हैं। आयकर विभाग ने सांसद साहू के रांची, लोहरदगा और ओडिशा स्थित आधा दर्जन ठिकानों पर भी साथ-साथ छापेमारी की है। लगभग 300 करोड़ रुपये की बरामदगी को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विपक्षी पार्टी पर तंज कसा है। उन्होंने इसे भ्रष्टाचार के खिलाफ भाषण देने वाले नेताओं की असली सच्चाई बताई है।

विभाग को नई मशीनें मंगानी पड़ी

विभाग को नई मशीनें मंगानी पड़ी तब गिनती का काम शुरू हो सका। पहले दिन बुधवार को भी 150 करोड़ की गिनती करने के बाद मशीनें खराब हो गई थीं, जिसके कारण गिनती करने का काम प्रभावित हुआ था। अब आयकर विभाग की ओर से तीन दर्जन मशीनें लगाई गई हैं। संबलपुर में एसबीआइ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आयकर अधिकारियों के अनुरोध के बाद एसबीआइ की बलांगीर और संबलपुर दोनों शाखाओं में नोटों की गिनती की जा रही है। नोटों को गिनती शनिवार को भी जारी रह सकती है।

नोटों से भरे 156 बैग बरामद

ओडिशा के पूर्व आइटी कमिश्नर शरत चंद्र दास ने कहा कि यह ओडिशा में आयकर विभाग द्वारा अब तक की सबसे बड़ी नकदी की जब्ती हो सकती है। आयकर विभाग को यह रकम साहू के परिवार की ओडिशा में स्थित शराब कंपनियों के कार्यालयों तथा करीबियों के आवासों पर छापेमारी के दौरान मिली हैं। शुक्रवार को आयकर की टीम ने बलांगीर जिले के सुदापाड़ा में शराब कंपनी के मैनेजर के घर छापेमारी कर नोटों से भरे 156 बैग बरामद किए। यह रकम 100 करोड़ से अधिक हो सकती है। वहीं, इसके पहले बुधवार औऱ गुरुवार को आयकर विभाग के अधिकारियों ने बलदेव साहू एंड ग्रुप आफ कंपनीज के बलांगीर कार्यालय में छापेमारी कर अलमारियों में बंदकर रखी गई 200 करोड़ से अधिक की नकदी जब्त की थी। ओडिशा में आयकर विभाग की टीम ने भुवनेश्वर के पलासापल्ली में बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड के कारपोरेट कार्यालय, कंपनी के कुछ अधिकारियों के घरों, बौध में कंपनी की फैक्ट्री और कार्यालय तथा रानी सती राइस मिल की भी तलाशी ली। धनुपाली में देसी शराब फैक्ट्री और संबलपुर में बलदेव साहू एंड ग्रुप आफ कंपनीज लिमिटेड के कार्यालय से भी भारी मात्रा में नकदी जब्त की गई है।

जनता से जो लूटा, उसकी पाई-पाई लौटानी पड़ेगी: पीएम मोदी

झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य धीरज साहू के ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे में लगभग 300 करोड़ रुपये की बरामदगी को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विपक्षी पार्टी पर तंज कसा है। उन्होंने इसे भ्रष्टाचार के खिलाफ भाषण देने वाले नेताओं की असली सच्चाई बताई है। इसके साथ ही यह भी साफ कर दिया कि जनता से लूटे गए पैसे का पूरा हिसाब लिया जाएगा और उन्हें एक-एक पाई लौटानी पड़ेगी। उन्होंने इसे मोदी की गारंटी बताया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button