Political

अमित शाह ने मप्र सरकार का रिपोर्ट कार्ड जारी किया,, गरीब कल्याण महाअभियान प्रारंभ, तारीफों के बांधे पुल

भोपाल। केंद्रीय गृहमंत्री ने भोपाल में शिवराज सरकार के 20 साल (2003-2023) का रिपोर्ट कार्ड पेश किया। यह 32 पेज की किताब है। कुशाभाऊ ठाकरे इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बेहद मेहनती कहते हुए स्पीच की शुरुआत की। कहा, हमने एक बीमारू राज्य को देश के सबसे विकसित राज्य में पहुंचाने का प्रयास किया।

41 दिन में ये अमित शाह का प्रदेश में चौथा दौरा है। शाह ने गरीब कल्याण महा अभियान भी शुरू किया। इस अभियान के तहत मप्र के उन 1.36 करोड़ लोगों को ब्रांड की तरह पेश किया जाएगा, जो 2015-16 के मुकाबले 2019-21 के बीच आई नीति आयोग की रिपोर्ट में गरीबी रेखा से बाहर आए। गरीब कल्याण महा अभियान के जरिए केंद्र और राज्य की गरीबी रेखा से नीचे वालों के लिए जो भी योजनाएं चलाई जा रही हैं, उन्हें घर-घर तक पहुंचाया जाएगा। ये संदेश दिया जाएगा कि 2003 से प्रदेश की भाजपा सरकार और 2014 से केंद्र और राज्य की डबल इंजन सरकार के कारण ही 1.36 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर आए हैं।

श्री शाह ने कहा- 2003 में श्रीमान बंटाधार की सरकार को हटाकर मध्यप्रदेश की जनता ने ऐतिहासिक निर्णय लिया। उमा भारती के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी। इसके बाद उमा जी, बाबूलाल जी और शिवराज सिंह जी के नेतृत्व में बीमारू शब्द से मध्य प्रदेश को मुक्ति दिलाई। मध्यप्रदेश राज्य का गठन 1956 में हुआ। 50 से 2003 तक 53 साल में 6-7 साल छोडक़र पूरा समय कांग्रेस का शासन रहा। आज जो दावे कर रहे, उन्हें 53 साल का हिसाब देश और मध्यप्रदेश की जनता के सामने रखना चाहिए। इन 53 साल में मध्यप्रदेश को बीमारू राज्य का टैग मिला।

मोदी प्रधानमंत्री बने, तब प्रदेश के विकास को नई गति मिली: चौहान

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, डबल इंजन की सरकार ने विकास के नए प्रतिमान गढ़े। जब से नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने, मध्यप्रदेश की प्रगति और विकास को नई गति मिली। मप्र के प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा, हमारा संकल्प मध्यप्रदेश को स्वर्णिम प्रदेश बनाने का है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश को बीमारू राज्य से निकाला।

गरीब कल्याण महा अभियान का थीम सॉन्ग रिलीज

मप्र भाजपा की ओर से चार वीडियो रिलीज किए गए हैं। पहले में भाजपा सरकार की योजनाओं को गिनाया गया है। दूसरे में मोदी सरकार की ओर से मध्यप्रदेश को दिए गए लाभ दर्शाए हैं। तीसरे वीडियो में दिग्विजय सिंह के शासनकाल को ब्लैक और शिवराज सिंह के शासनकाल को वाइट में दिखाया गया है। गरीब कल्याण महा अभियान थीम सॉन्ग हम गरीब कल्याण के हित में मेहनत करने वाले हैं का वीडियो भी जारी हुआ।

लघु फिल्म से बताईं 20 वर्ष की उपलब्धियां

कार्यक्रम के मंच से पहले भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने गरीब कल्याण महाअभियान के बारे में संक्षिप्त जानकारी दी। गरीब कल्याण महाअभियान के शुभारंभ कार्यक्रम में 20 वर्षों की उपलब्धियों की लघु फिल्म दिखाई गई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में मध्य प्रदेश में किए गए विकास कार्यों की जानकारी फिल्म के माध्यम से दी गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button