पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बोला भाजपा के कई नेता कांग्रेस के संपर्क में


भोपाल पीसीसी अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आरोप लगाया कि बीजेपी जनता को गुमराह करने और अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए “कांग्रेस फाइल्स” जैसे हथकंडे अपना रही है। उन्होने कहा कि आज 9 साल से केंद्र में भाजपा की सरकार है इन्होंने तमाम लोगों पर केस दायर किए पर किसी को सजा नहीं हुई, किसी भी मामले में दोषसिद्धि नहीं हुई, ध्यान मोड़ने की साजिश है। उन्होने कहा कि जनता आज बहुत समझदार है सब समझ रही है।

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेस में कमलनाथ ने देश एवं प्रदेश वासियों को भगवान महावीर जयंती की शुभकामनाएं दी। उन्होने कहा कि भगवान महावीर का त्याग और समर्पण हम सबके लिए वंदनीय है। इसी के साथ कमलनाथ ने कहा कि बैतूल में कल भगवान बिरसा मुंडा की मूर्ति तोड़ने की घटना सामने आई है, चुनाव में मात्र 6 महीने बचे हैं, इसलिए इस प्रकार की प्रायोजित घटनाएं होना शुरू हुई है। इसके लिए बीजेपी पर आरोप लगाते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि चाहे रामनवमी का जुलूस हो या इस प्रकार की कोई और अन्य घटना हो, समाज में विवाद और टेंशन की स्थिति निर्मित हो यह बीजेपी की रणनीति है।

कमलनाथ आज सुबह से विभिन्न समाजों के लोगों से मुलाकात कर चुके हैं और इसपर उन्होने कहा कि मैं सैकड़ों लोगों से मिल चुका हूं, आज भारतीय जनता पार्टी के भी कई नेता मुझसे मिलने आए, परंतु मैंने स्पष्ट कर दिया कि मैं किसी से एकांत में या गुप्त रूप से नहीं मिलूंगा, सभी से खुले तौर पर सबके सामने मुलाकात करूंगा। उन्होने कहा कि प्रदेश के हर जिले से भारतीय जनता पार्टी के लोग हमारे संपर्क में हैं परंतु हमारा फोकस जमीन से जुड़े हुए और लोगों से जुड़े हुए जनाधार वाले नेताओं पर है, जनता से जुड़े हुए नेता कभी छुपकर नहीं मिला करते वह खुले तौर पर मुलाकात करना चाहते हैं। आज हर प्रकार के सर्वे में भारतीय जनता पार्टी और उसके विधायकों का बुरा हाल है

छिंदवाड़ा के सवाल पर कमलनाथ ने कहा कि इसके लिए मुझे किसी विशेष रणनीति की आवश्यकता नहीं..छिंदवाड़ा की जनता से मेरा आत्मीय और पारिवारिक संबंध है। उन्होने कहा कि अब चुनाव में 6 महीने बचे हैं और आप सब तैयार हो जाइए। बीजेपी तरह-तरह की नाटक नौटंकी और हर दिन नए-नए स्वांग करेगी, परंतु जनता इनके बहकावे में आने वाली नहीं है। इस बार का चुनाव मध्य प्रदेश की जनता और भारतीय जनता पार्टी के बीच होगा। वहीं प्रदेश भाजपा प्रभारी पी. मुरलीधर राव के दिग्विजय सिंह को कथित तौर पर ‘पाकिस्तान का दोस्त’ कहने पर और इस विवादित बयान को लेकर उन्होने कहा कि वो दिग्विजय सिंह जी को सलाह देंगे कि मुरलीधर राव के बयान पर केस करें।

एक 10 वर्ष के मुख्यमंत्री और लगभग 10 वर्ष प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष रहे सम्मानित व्यक्ति के लिए इस प्रकार की भाषा का उपयोग करना निंदनीय है। राहुल गांधी के मुद्दे पर वो बोले कि आज राहुल जी जमानत की अर्जी दाखिल कर रहे हैं। 4 साल पुरानी कर्नाटक की घटना पर गुजरात में केस चलाया जाता है 3 साल केस करने वाला स्वयं इस पर स्टे मांगता है, और जब राहुल गांधी जी संसद में इनकी निंदा करते हैं, अचानक से इस केस को दोबारा उछाला जाता है, इससे ज्यादा गैरकानूनी और बनावटी बात कुछ नहीं हो सकती। जनता इस प्रकार के हथकंडे को बहुत अच्छी तरह समझ रही है। प्रधानमंत्री मोदी की डिग्री पर यदि कोई सवाल उठा रहा है तो प्रधानमंत्री जी को उस पर जवाब देना चाहिए और देश की जनता के सामने साबित करना चाहिए।

हनुमान जयंती पर छिंदवाड़ा का आमंत्रण : आज कांग्रेस प्रदेश प्रभारियों की बैठक है और इसे लेकर उन्होने कहा कि मेरी कोशिश होगी कि मैं सभी जिलों से आए हुए हमारे सम्मानित नेतागणों को ध्यान पूर्वक सुनूं और उनके द्वारा दिए गए महत्वपूर्ण सुझावों के मुताबिक कार्य करेंगे। धर्म संवाद कार्यक्रम पर भारतीय जनता पार्टी की टिप्पणियों की मैं चिंता नहीं करता, हम अपना रास्ता स्वयं बनाते हैं और अपनी धार्मिक आस्थाओं के अनुसार कार्य करते हैं धर्म अथवा धार्मिक आस्थाओं का राजनीति में उपयोग नहीं करते। इसी के साथ उन्होने हनुमान जयंती के अवसर पर सभी को छिंदवाड़ा आमंत्रित करते हुए कहा कि हूं मैं हर वर्ष हनुमान जयंती को पूरी श्रद्धा के साथ मनाता आया हूं।

0/Post a Comment/Comments