भोपाल में कांग्रेस का शक्ति प्रदर्शन, बैरिकेड तोड़े, पुलिस ने वॉटर कैनन से खदेड़ा, जीतू पटवारी समेत 50 कार्यकर्ता गिरफ्तार..


पुलिस ने रंगमहल चौराहे पर 100 मीटर के अंदर दो बैरिकेड लगाए थे। पहला बैरिकेड तोड़ते हुए कांग्रेस नेताओं ने दूसरे बैरिकेड की ओर दौड़ लगा दी और इस पर चढ़ गए। यहां पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए वॉटर कैनन से पानी का तेज प्रेशर मारकर कांग्रेस नेताओं को खदेड़ा। गिरने से कुछ कार्यकर्ता घायल हो गए। भिंड युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष डॉ. राजकुमार के हाथ में चोट आई है। सतना से आया एक कार्यकर्ता बेहोश हो गया। उसे रेनबो हॉस्पिटल ले जाया गया।

पुलिस ने विधायक जीतू पटवारी, कुणाल चौधरी समेत 50 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। पुलिस कार्यकर्ताओं को 3 बसों में भरकर प्रदर्शन स्थल से लेकर रवाना हुई। डीसीपी सांई कृष्ण थोटा ने बताया, प्रदर्शन में 5 हजार की भीड़ थी। गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस नेता पीछे हटना शुरू हो गए। इस बीच कमलनाथ भी कार से रवाना हो गए। प्रदर्शन में नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह, सज्जन वर्मा, अरुण यादव, दिलीप गुर्जर, राम किशोर दोगने, आरिफ मसूद, राजीव सिंह, दिनेश गुर्जर, संगीता शर्मा, संतोष परिहार, हाकम सिंह गुर्जर आदि शामिल रहे।

कमलनाथ बोले, छाती ठोंककर बताओ 15 महीने क्या किया

जवाहर चौक से पैदल मार्च शुरू होने से पहले सभा में पीसीसी चीफ और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कार्यकर्ताओं से कहा, सबसे बड़ी परीक्षा अगले 6 महीने में आपकी निष्ठा की है। विश्वास है कि अगर जिस निष्ठा से आपने कांग्रेस का झंडा 18 साल उठाया है, आप अपनी कमर कस लें तो कोई नहीं रोक सकता। यह कांग्रेस की नहीं, मध्यप्रदेश के भविष्य की बात है। उन्होंने कहा, मध्यप्रदेश में हर वर्ग परेशान है। भटकता नौजवान, दुखी किसान, व्यापारी ...सब परेशान घूम रहे हैं। आपको अपना सिर नहीं झुकाना, छाती ठोंक कर कहिए कि 15 महीने की सरकार में हमने क्या-क्या किया। 15 महीनों में हमने अपनी नीति और नीयत का परिचय दिया।

0/Post a Comment/Comments